श्री शिर्डी साईं बाबा महिला बीएड कॉलेज में वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन

 



रेनवाल। पालिकाध्यक्ष अमित ओसवाल ने कहा कि नई शिक्षा नीति का लक्ष्य है, शिक्षार्थी का संपूर्ण विकास जिसे साक्षरता, संख्याज्ञान, तार्किकता, समस्या समाधान, नैतिक, सामाजिक, भावनात्मक मूल्यों के विकास के द्वारा सम्भव  किया जा सकता हैं। मनुष्य का जीवन गुणों और प्रतिभाओं का भंडार है और यदि किसी भी मनुष्य के आधारभूत गुणों या ईश्वर प्रदत्त प्रतिभाओं का पूर्ण सदुपयोग उसके जीवन में नहीं किया जाता हैं तो उसके वो गुण और प्रतिभाएं व्यर्थ ही हो जाती हैं। 

पालिकाध्यक्ष ने यह बात कस्बे की श्री शिर्डी साईं बाबा महिला बीएड कॉलेज रेनवाल के वार्षिकोत्सव ,(उमंग महोत्सव-2023) के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि हम अपने बाल्यकाल से एक ऐसी शिक्षा पद्धति की छत्र-छाया में पले-बढ़े जिसमें सब विद्यार्थी एक-दूसरे की देखादेखी से कोर्स का चयन कर आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं। 

बल्कि उन्हें ऐसा नहीं करके अपनी प्रतिभा का आकलन करना चाहिए। इससे पहले पालिकाध्यक्ष अमित कुमार जैन, कॉलेज के निदेशक कैलाश कुमार बिडसर, सह निदेशक रमेश बिडसर, सहनिदेशिका कमला

टेलर, प्राचार्य चेतना टेलर एवं जयप्रकाश परेवा ने मां शारदा एवं साईं बाबा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद आगंतुक अतिथि ने फीता काटकर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की। 

कार्यक्रम के दौरान मोनिका चौधरी ने स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम का आगाज किया। बाद में मिंटू एंड पार्टी ने फिल्म चंद्रावल देखूंगी... विजयलक्ष्मी ने मेरे ढोलना सुन... प्रिया कनवारिया एवं अंजलि ने जिस देश में गंगा रहता है...पर मनमोहक प्रस्तुति देकर जमकर तालियां बटोरी। 

कार्यक्रम में सीता धायल, सुनीता, मीनाक्षी युक्ता एवं मनीषा ने बाजूबंद री लूम... पर ऐसी राजस्थानी छटा बिखेरी की उपस्थिति छात्र-छात्राएं झूमने पर मजबूर हो गए। कार्यक्रम के दौरान पूजा यादव ने दीवानी मस्तानी... एवं शीतल कुमावत व तनीषा ने मेरी राधा गोरी गोरी....पर नृत्य कर खूब वाहवाही लूटी। 

इससे पहले कॉलेज निदेशक ने आगंतुक अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं शॉल ओढ़ाकर साईं बाबा का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष छितरमल परेवा, प्रशांत बिड़सर, विष्णु व्यास, तय्यब मोहम्मद, पप्पू कुमार, नरेश कुमार, धर्मेंद्र, शिवपाल, संतोष, कमला, अनीता, सरिता,अंजना एवं आशा सहित अनेक लोग उपस्थित थे। (विष्णु जाखोटिया की रिपोर्ट )


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने