गणगौरी कॉलेज की छात्राओं को स्मार्ट फोन मिलने से खिले चेहरे

 



जयपुर। राजकीय कन्या महाविद्यालय गणगौरी बाजार जयपुर के प्राचार्य डॉ. प्रहलाद सहाय बुनकर ने बताया कि इन्दिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत महाविद्यालय की 36 छात्राओं का प्रथम चरण में चयन हुआ है, जिन्हें राज्य स्तरीय समारोह में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में बिड़ला ऑडोटोरियम में स्मार्ट फोन मिलें।

प्राचार्य प्रोफेसर प्रहलाद बुनकर ने जानकारी दी कि महाविद्यालय से डॉ.ममता शर्मा व डॉ.महेश मिश्रा के नेतृत्व में इन्दिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी 36 छात्राएं बस द्वारा बिड़ला ऑडोटोरियम में गई, जहां उन्हें राज्य सरकार की फ्लैगशिप इन्दिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत स्मार्ट फोन के साथ 31मार्च 2024तक का इंटरनेट (आगामी 2वर्ष हेतु अतिरिक्त इंटरनेट पैक राशि 900रूपये प्रतिवर्ष जनाधार वालेट में राज्य सरकार द्वारा हस्तांतरित) से लाभान्वित हुई।

इसके साथ ही हर महीने 5 जीबी डाटा, लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसके साथ ही हर महीने 5 जीबी डाटा, लोकल और एसटीडी कॉलिंग मैसेज की सुविधा भी उपलब्ध है।

गणगौरी कॉलेज में नवीनीकरण प्रवेश फीस तिथि 21 अगस्त तक बढ़ी:  

राजकीय कन्या महाविद्यालय गणगौरी बाजार जयपुर के प्राचार्य डॉ.प्रहलाद सहाय बुनकर ने बताया कि बीए व बीएससी पार्ट द्वितीय में  नवीनीकरण प्रवेश हेतु फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 10अगस्त से बढ़ाकर आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान ने 21 अगस्त कर दी है ।

प्राचार्य प्रोफेसर प्रहलाद बुनकर के अनुसार कला एवं विज्ञान संकाय में स्नातक पार्ट द्वितीय की छात्राओं को बिना आवेदन पत्र भरे ही गत सत्र में पार्ट प्रथम में अध्ययनरत छात्राओं को  ऑनलाईन प्रवेश नवीनीकरण कार्यक्रम के तहत अस्थाई रूप से प्रवेश दिया जाकर क्रमोन्नत किया गया था। 

महाविद्यालय द्वारा इन विद्यार्थियों का डाटा ई-मित्र पर पोस्ट करने पर छात्राओं के लिए ई-मित्र के माध्यम से जनाधार कार्ड वेरीफाई करवाकर 10अगस्त तक फीस जमा करवानी थी लेकिन अंतिम तिथि 21 अगस्त तक बढ़ाकर छात्राओं को सुविधा प्रदान की गई है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने